✅ Highlights of the day:

असली संगम क्या है, जानिए प्रयागराज के संतों से सिद्धयोग की महिमा #योग #ध्यान #योगी  

सिद्धयाेग की महिमा का वर्णन स्वयं संतों की वाणी से 







Video link: https://www.youtube.com/watch?v=5P56HIKRqwI


असली संगम क्या है, जानिए प्रयागराज के संतों से सिद्धयोग की महिमा #योग #ध्यान #योगी सिद्धयाेग की महिमा का वर्णन स्वयं संतों की वाणी से नमस्कार दोस्तों! इस वीडियो में हम आपको ले चलेंगे प्रयागराज, जहां के संतों से हम जानेंगे असली संगम की महिमा और सिद्धयोग के अद्भुत रहस्यों के बारे में। 🧘‍♂️✨ असली संगम क्या है? प्रयागराज के संत बताते हैं सिद्धयोग की अद्भुत महिमा। यह योग और ध्यान का मार्ग है, जो आत्मा को परमात्मा से जोड़ता है। सिद्धयोग के माध्यम से व्यक्ति शारीरिक और आध्यात्मिक स्तरों से ऊपर उठकर सच्चे संगम का अनुभव कर सकता है। आइए, जानिए इस प्राचीन साधना का रहस्य और आध्यात्मिक एकता की ओर पहला कदम बढ़ाएं। वीडियो में शामिल मुख्य बातें: सिद्धयोग की परिभाषा और महत्व 🧘‍♂️ प्रयागराज के संतों के साथ चर्चा 👳‍♂️ योग और ध्यान के फायदे 🧘‍♀️ आध्यात्मिक जीवन के रहस्य 🌌 इस वीडियो को देखिए और जानिए कैसे सिद्धयोग आपके जीवन को बदल सकता है। यदि आपको यह वीडियो पसंद आए, तो लाइक करें, शेयर करें और हमारे चैनल को सब्सक्राइब करना न भूलें ताकि आपको मिल सकें और भी अद्भुत वीडियो! 📲 हैशटैग्स: #असलीसंगम #प्रयागराज #सिद्धयोग #योग #ध्यान #आध्यात्म #योगी #SpiritualJourney #योग #ध्यान #योगी #सिद्धयोग #प्रयागराज #आध्यात्म #संगम



मेरा नाम विष्णु कुमार मिश्रा है, और मैं प्रयागराज, तीर्थों के शहर से बोल रहा हूँ। मैं यहाँ 30 वर्षों से रह रहा हूँ, और इस दौरान, मैंने विभिन्न आध्यात्मिक अभ्यास किए हैं। मैंने महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया है, अनुष्ठान किए हैं, ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप किया है, रामायण का अध्ययन किया है, और योग का अभ्यास किया है। हालांकि, मुझे 2020 में फरवरी में गुरु सियांग से जुड़ने तक वांछित परिणाम प्राप्त नहीं हुए थे।

गुरु सियांग से जुड़ने के बाद, मेरे स्वास्थ्य समस्याएँ, जिसमें जोड़ों की समस्या भी शामिल थी, सुधारने लगीं। मैंने स्वतः योग अभ्यास का अनुभव करना शुरू किया और मेरे शरीर में कंपन होने लगा। मैं तंबाकू छोड़ने में सक्षम हुआ, जिसका मैं आदी था। नवंबर 2023 में, मेरी कुंडलिनी शक्ति मध्यरात्रि में जागृत हुई। यह मूलधारा चक्र से सहस्रार चक्र तक इतनी तीव्रता से उठी कि मैं कांपने लगा। मैं सिद्धासन मुद्रा में पाया गया, और मैंने गुरु सियांग को पुकारा।

अंदर, मैंने भगवान शिव और ब्रह्मा को देखा। तीव्रता इतनी अधिक थी कि मुझे लगा कि मेरा शरीर फट जाएगा। मैंने फिर से गुरु सियांग को पुकारा, और मैंने उन्हें अपने सामने देखा। मैं उनके चरणों से चिपक गया, मदद के लिए रोते हुए। गुरु सियांग ने मुझे चिंता न करने और अपने हाथ मेरे ऊपर रखने का आश्वासन दिया। मैंने एक दिव्य आनंद का अनुभव किया जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता।

मैं सभी से आध्यात्मिक मार्ग का अनुसरण करने और गुरु सियांग से जुड़ने का आग्रह करता हूँ। इससे स्वास्थ्य, बुद्धि और मुक्ति मिलेगी। शरीर एक पुस्तक है, और इसका आध्यात्मिक अभ्यासों के माध्यम से अध्ययन करने से, आप अपने वास्तविक स्व को पहचानेंगे और प्रबुद्धता प्राप्त करेंगे। आप एक दिव्य प्रकाश और एक आनंद का अनुभव करेंगे जो किसी भी सांसारिक सुख से परे है। यह आनंद नशीले पदार्थों, शराब या अन्य पदार्थों में नहीं पाया जाता है।

इस दिव्य आनंद का अनुभव करने के लिए, गुरु सियांग पर प्रतिदिन दो बार 15 मिनट ध्यान करें और गुरु सियांग द्वारा दिए गए मानसिक मंत्र का बिना होंठ हिलाए लगातार जाप करें। मैं सभी भक्तों को इस मंत्र की अनुशंसा करता हूँ। यह आपके सभी चक्रों को जागृत करेगा, और आपकी कुंडलिनी शक्ति उनमें से होकर गुजरते हुए आपको परम आनंद प्रदान करेगी।

मैं अपने सभी भाइयों, बहनों, माताओं और पिताओं से अनुरोध करता हूँ जो इस जन्म में मानव शरीर प्राप्त करने के भाग्यशाली हैं, गुरु सियांग से जुड़ें और इस परम आनंद को प्राप्त करें। आप स्वयं इस मंत्र की महानता का अनुभव करेंगे। यह एक छोटा मंत्र है, लेकिन इसकी शक्ति असीम है। भले ही पूरे ब्रह्मांड की शक्ति आपको दे दी जाए, तब भी आप इस मंत्र की महिमा का वर्णन नहीं कर सकते।

यह मंत्र कैंसर, तनाव या किसी अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए प्रभावशाली है। इस मंत्र का जाप करें और सुबह और शाम 15 मिनट ध्यान करें। दिन भर चलते-फिरते भी इस मंत्र का जाप करते रहें। कुछ दिनों बाद, जाप करना सहज हो जाएगा, और मंत्र अपने आप प्रवाहित होता रहेगा। आप देखेंगे कि मंत्र आपके भीतर जाप कर रहा है, जैसे कोई महान ऋषि।

मैं सभी से आग्रह करता हूँ कि इस मंत्र का जाप करें और इस मानव जीवन का लाभ उठाएँ। यह गुरु सियांग का एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, जो भगवान का अवतार हैं। जैसे ही हम उनकी तस्वीर के सामने बिंदी लगाते हैं और बैठते हैं, वैसे ही हमारी कुंडलिनी शक्ति जागृत हो जाती है। जो दिव्य आनंद आता है, उसका वर्णन ब्रह्मा भी नहीं कर सकते।

इस मंत्र का जाप करके स्वयं इस आनंद को प्राप्त करके देखिए। कुछ दिनों तक जाप करने के बाद, आप स्वयं गुरु सियांग के दीवाने हो जाएंगे। सतगुरु रामलाल सियांग की जय, गंगाई महाराज की जय, सभी गुरु सियांग भक्तों की जय।


The speaker, Vishnu Kumar Mishra from Prayagraj, shares his spiritual journey. He discusses various spiritual practices he has undertaken, including meditation, chanting mantras, and studying religious texts. He emphasizes the profound transformation he experienced after connecting with a spiritual guru, Guru Siyang. This connection led to significant physical and spiritual changes, including the awakening of his kundalini energy and the attainment of a deep state of bliss.

The speaker encourages others to follow the path of spirituality and to connect with Guru Siyang. He highlights the benefits of this spiritual practice, such as healing, peace, and enlightenment. The core message is about the power of spiritual practice and the importance of finding a spiritual guide.


0 comments:

Post a Comment

Featured Post

कुण्डलिनी शक्ति क्या है, इसकी साधना, इसका उद्देश्य क्या है : कुण्डलिनी-जागरण

कुण्डलिनी शक्ति क्या है, इसकी साधना, इसका उद्देश्य क्या है : कुण्डलिनी-जागरण कुण्डलिनी क्या है? इसकी शक्ति क्या है, इसकी साधना, इसका उद्...

Followers

 
Top