✅ Highlights of the day:


 


अनुभव साझा - वंदना कश्यप 


जय गुरुदेव रामलाल जी सियाग, जय दादागुरु गंगाईनाथ जी की जय। 


मैं श्रीमति वंदना कश्यप, पत्नि श्री राजेंद्र जी कश्यप, निवास मध्य प्रदेश, जिला गुना, राधोगढ। बहुत दिनों से अपने अनुभव आप सभी से साझा करना चाहती थी। जिसका आज मुझे अवसर प्राप्त हुआ। मैं इसी वर्ष जुलाई माह से गुरुदेव रामलाल जी सियाग से जुडी हूँ। वैसे तो करीब बीस या बाईस वर्ष पूर्व ही मेरे बड़े चाचा जी व चाची जी गुरुदेव से जुड़ चुके थे और मैंने मैंने दोनों गुरुदेव जी की फोटो उन्हीं के मंदिर में देखी थी। लेकिन उस वक़्त कभी इस और ध्यान ही नहीं गया कि ये कौन से गुरुदेव हैं व इनका नाम क्या है ! और कभी उन्होनें भी इनके बारे में जानकारी नहीं दी। क्योंकि उस वक़्त सभी के अपने कोई न कोई गुरुदेव जरूर थे और मेरे भी। लेकिन अब जो वर्तमान में मोबाइल में, फेसबुक और यूट्यूब के माध्यम से सभी के प्रचार प्रसार का अच्छा माध्यम है। इसलिए एक दिन फेसबुक चलाते चलाते, गुरुदेव रामलाल जी सियाग व दादा गुरुदेव गंगाईनाथ जी के दर्शन हुए तो विचार आया कि इन गुरुदेव जी की फोटो को तो मैंने अपनी चाची जी के यहाँ पर देखा है। बस फिर क्या था। मन में एक उत्सुकता सी जागी। और मैं गुरुदेव जी की फोटो और उनके अनुभवों को फेसबुक व यूट्यूब पर रोजाना देखने लगी तथा फेसबुक पर ही मैंने जुलाई माह 2020 में मन्त्र दीक्षा ली और उनका जप और ध्यान करने लगी। कुछ ही दिनों में मुझे योगिक क्रियाएं भी शुरू हो गयी। जैसे मैंने कई वीडियो में देखा था। और मुझे अनुभव भी होने लगा कि इन योगिक क्रियाओं से मेरे शरीर में जो पुराने शारीरिक कष्ट होते थे, जैसे पुराना सिरदर्द, दाँत दर्द या मानसिक परेशानी, वह सब धीरे धीरे कम हो रही थी। 


लेकिन मैं भी इतने दिनों से, कुछ ऐसा घटित हो, जिसे मैं आप सभी के साथ अनुभव साझा करूँ, इस इंतज़ार में थी। और फिर कुछ ऐसा ही हुआ। श्राद्ध पक्ष का महीना चल रहा था और एकादशी की तिथि थी, तो मैंने अपने परिवार व ननद तथा अपनी भानेज को भी घर पर भोजन के लिए बुलाया था। सभी आये और शाम तक सभी भोजन करके वापिस अपने घर लौट गए। तभी दूसरे दिन करीब आठ बजे शाम को मेरी भानेज का मुझे फोन आया। जिसे सुनकर मैं परेशान हो गयी। उसने कहा "मामी जी, आज इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।" यह सुनकर मैं काफी घबरा गयी, क्योंकि मेरी भानेज के पति को पहले से ही टी.बी. की बीमारी थी और वह अक्सर अस्पताल में अपनी दवाई लेने जाते थे। 


लेकिन एक सप्ताह पूर्व जब वह अस्पताल गए तो कार्ड ले जाना भूल गए, और टी.बी. के मरीज को तो वैसे भी श्वास फूलना, खाँसी आदि की शिकायत रहती ही है। इस कारण उनकी जाँच की गयी तो कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। मैंने अपनी भानेज को समझाया, देखो अब जो हो गया, उसे तो हम छिपा नहीं सकते। कल यह बात सभी को पता चल जाएगी। तुम अपनी अपनी मम्मी से मत कहना, क्योंकि दीदी (ननद) यह सुनकर और भी ज्यादा घबरा जाएँगी। मैं उन्हें समझा दूंगी। और मैंने अपनी भानेज को दिलासा दिया कि गुरुदेव सब अच्छा करेंगे। तभी नौ बजे के करीब अचानक मेरी ननद भी घर आ गयी। मैंने उन्हें सब बातें बतायीं, जो भानेज ने मुझे बताई। तो मेरी ननद रोने लगी कि मुझे पहले से ही इस बात का डर था और वही हुआ। तब मैंने उन्हें समझाया "दीदी, देखो, हम उनके पास जा तो नहीं सकते और उन्हें कुछ सलाह भी नहीं दे सकते, लेकिन एक काम अवश्य कर सकते हैं। " उन्होनें कहा, क्या?


तो मैंने, सभी के गुरुदेव 'दादा गंगाई महाराज' व गुरुदेव सियाग जी के बारे में बताया कि उनके दिए मन्त्र का जाप करने से भयंकर से भयंकर रोग, जैसे कैंसर, एड्स, आदि का इलाज हो जाता है। और मैंने फिर यूट्यूब पर गुरुदेव के बहुत सारे वीडियो, मन्त्र, जप और ध्यान के बारे में उन्हें दिखाया और कहा कि मैं भी गुरुदेव ध्यान करती हूँ और मेरी बहुत सी समस्याओं का समाधान गुरु जी के ध्यान करने से हुआ है। अतः अब हम गुरुदेव  जी से प्रार्थना कर सकते हैं कि वे ही सब कुछ अच्छा करेंगे। और उन्हें रात्रि बारह बजे तक मोबाइल से मन्त्र सुनाती रही। सुबह जब वे जाने लगीं तो मैंने उनके कीपैड मोबाइल में गुरुदेव जी की फोटो अपलोड करवा दी व मन्त्र भी लिखकर दे दिया। तथा अपनी भानेज को भी मोबाइल पर ही मन्त्र सुनकर ध्यान व जप करने के लिए कहा। और जैसा मुझे पूर्ण विश्वास था कि गुरुदेव सियाग जी महाराज सब कुछ अच्छा करेंगे, वैसा ही हुआ। दस दिन बाद मेरी भानेज का मुझे फोन आया कि मामी जी, वे घर आ गए हैं। और उनकी रिपोर्ट भी नार्मल आयी है। यह सुनकर मुझे बड़ी ख़ुशी हुई और मैंने कहा, देखो, मैंने कहा था ना कि गुरुदेव सब अच्छा करेंगे। अब तुम इनका जप और ध्यान लगातार करते रहना क्योंकि जीवन में बार-बार ऐसी परेशानियाँ आती रहती हैं। जिनका समाधान हमारे गुरुदेव श्री रामलाल जी सियाग से ही होता है !


आज तक का, यह मेरा सबसे बड़ा अनुभव था, जिसे मैंने आप सभी से साझा करने की कोशिश की। आप सभी गुरु भाई बहनों से मेरा कहना है कि इस कोरोना महामारी में, अब तक इसका कोई इलाज या वैक्सीन जब तक नहीं बन जाती है, तब तक गुरुदेव सियाग जी महाराज के मन्त्र जाप और ध्यान, पूर्ण श्रद्धा भाव, समर्पण व निष्ठा के साथ करते रहें। जिससे कि हम इस महामारी से अपने व अपने परिवार, समाज और देश को बचा सकें। क्योंकि पूर्ण विश्वास करने से ही हम अपनी परेशानियों से पार पा सकते हैं और फिर गुरुदेव सियाग महाराज की तो ऐसी अनुकम्पा है कि उनकी फोटो मात्र देखने से ही योग होने लगता है। वे सभी की समस्याओं को, रोगों को दूर करते हैं, जो विज्ञान, कई बीमारियों का इलाज करने में अक्षम है, उसे हमारे गुरुदेव ठीक करने में सक्षम हैं। ऐसे हैं हमारे गुरुदेव रामलाल जी सियाग। 


अतः मेरा सभी से अनुरोध है कि अपने ज्यादा से ज्यादा अनुभव फेसबुक व यूट्यूब के माध्यम से तथा मोबाइल में शेयर करें। जिससे कि अन्य लोगों को भी इसका फायदा मिले व ज्यादा से ज्यादा लोग गुरुदेव सियाग जी महारा व दादा गंगाईनाथ जी से जुड़ें व अपने जीवन को सफल बनाएं। सच है, मेरे गुरुदेव जैसा और कोई नहीं। जय रामलाल जी सियाग गुरुदेव जी। जय दादा गंगाईनाथ जी महाराज। सब पर ऐसे ही अपनी कृपा बनाये रखना ! 


धन्यवाद। अगर लिखने में कोई गलती हुई हो तो क्षमा करें। - वंदना कश्यप - 30-09-2020







0 comments:

Post a Comment

Featured Post

कुण्डलिनी शक्ति क्या है, इसकी साधना, इसका उद्देश्य क्या है : कुण्डलिनी-जागरण

कुण्डलिनी शक्ति क्या है, इसकी साधना, इसका उद्देश्य क्या है : कुण्डलिनी-जागरण कुण्डलिनी क्या है? इसकी शक्ति क्या है, इसकी साधना, इसका उद्...

Followers

 
Top